Kia Carens 2023: इस कार पर लड़कियां हो रही है फ़िदा किमत तो इतनी कम की कोई भी ख़रीद लें और माईलेज‌ में हैं बेबाक

Kia Carens
Images Credit – Kia Motors

Kia Carens

Kia motors भारत मे अपने कम कीमत और जानदार फिचर्स के लिए लगातार मशहूर होती जा रही है। इसी बिच बाजार में MUV cars का अलग ही क्रेज बना हुआ है। एमयूवी को MPV (multi purpose vehicle) cars भी कहते हैं। यह मल्टी पर्पज व्हीकल वह होते हैं, जिनमें लोगों के बैठने और सामान रखने के लिए अधिक स्पेस होता है जिससे ड्राईवर और पैसेंजर का सफर आसान बनाया जा सके। । इसी सेगमेंट में Kia की एक धांसू बेमिसाल कार है जिसका नाम है kia Carens इस कार की हाई माइलेज और कम कीमत इसे मार्केट में पसंदीदा एमपीवी कार बनाती है।

Kia Carens का इंजन है दमदार – कार मे 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है। बाजार में यह शुरुआती कीमत 10.45 लाख रुपये एक्स शोरूम में मिलना शुरू हो जाती है, जो कि इसे एक affordable कार बनाती है। Kia Carens में 7 स्पीड DCT डुअल क्लच ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन भी ऑफर किया जाता है। इसमें अलग-अलग छह ट्रिम ऑफर किए जाते हैं। जो इस कार को इस किमत पर एक अच्छा आपस्न बनाती है।

Read More – iQoo Z7 Pro: Curve Display और In-Display sensor वाला ये 5G फोन मचाएगा तबाही, कम किमत मे देगा iPhone के मज़े जानें पूरी जानकारी

Kia Carens पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन मचाने को है तैयार
Kia Carens का टॉप मॉडल 18.90 लाख रुपये एक्स शोरूम में आ रहा है। इसमें 6 और 7 सीट दोनों का विकल्प मिलते है। कार के रियर सीट पर बैठने के लिए कम्फर्टेबल स्पेस मिलता है, जो पैसेंजर को कंफरटेबल बैठने का पूरा ध्यान रखा गया है। Kia Carens में पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन आते हैं। इसमें 8 मोनोटोन कलर का ऑप्शन है और 1482 cc से 1497 cc इंजन आता है।

सिंगल पेन सनरूफ और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल
कार में एडवांस फीचर्स जैसे सिंगल पेन सनरूफ और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे फीचर्स मिलते हैं। सेफ्टी के लिए इसमें ईबीडी के साथ एबीएस और छह एयरबैग, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (टीपीएमएस) और ऑल-व्हील डिस्क ब्रेक मिलता है।

Kia Carens

Kia Carens का इंजन दे सकता है 113.42 से 157.81 Bhp की धाकड़ पावर
इस डैशिंग कार में 216 लीटर का बड़ा बूट स्पेस देखने को मिलता है। इसमें 10.25- इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। Kia Carens में 113.42 से 157.81 Bhp की धाकड़ पावर मिलती है। इसके डीजल वेरिएंट में 21 kmpl और पेट्रोल वेरिएंट में 16 kmpl की माइलेज मिलती है। जो कि इस कार का एक आकर्षन का कारण बना हुआ है।

डीजल इंजन में 250 Nm का भयंकर टॉर्क मिलता है
डीजल के मामले मे Kia ने इस कार पर बहुत ही अच्छा काम किया है इस शानदार कार में 64 एंबियंट लाइटिंग मिलती है। Kia Carens बाजार में Maruti Ertiga,Toyota Innova Hycross और Maruti XL6 जैसी गाड़ियों से कड़ी टक्कर देती है। इसमें प्रीमियम और लग्जरी प्लस वेरिएंट आते हैं। कार का पेट्रोल इंजन 144 Nm का टॉर्क देता है। वहीं डीजल इंजन में 250 Nm का टॉर्क मिलता है। जो कि इस रेंज पर बहुत ही आकर्षक है।

Rad More – Tata altroz cng: ये कार माईलेज के मामले मे निकली सबकी बाप सामने आए चौकाने वाले नतीजे आप भी जान लो और खरीद डालो

Leave a Reply