You are currently viewing Elon Musk ने Blue bird symbol की जगह Twitter को X नाम से rebrand किया है!

Elon Musk ने Blue bird symbol की जगह Twitter को X नाम से rebrand किया है!

X

Microblogging platform को rebrand करने के प्रयास में एलन मस्क ने सोमवार को ट्विटर के लिए एक नए लोगो का अनावरण किया। कंपनी का नया लोगो: काले रंग की पृष्ठभूमि पर एक सफेद X आधिकारिक घोषणा के कुछ घंटों बाद सोशल मीडिया नेटवर्क के वेब संस्करण पर प्रतिबिंबित होना शुरू हो गया था।

ट्विटर की CEO Linda Yaccarino ने भी डिज़ाइन को ट्वीट करके बदलाव की पुष्टि की और लिखा: “एक्स यहाँ है! आओ इसे करें।” उन्होंने सैन फ्रांसिस्को में कंपनी के कार्यालयों पर लगाए गए लोगो की एक तस्वीर भी पोस्ट की।

“X” की मुख्य कार्यकारी Linda Yaccarino की post

रविवार को, ट्विटर के अरबपति मालिक एलोन मस्क ने ट्वीट्स की एक श्रृंखला में कहा था कि वह सोशल मीडिया नेटवर्क को एक्स में बदल देंगे और साइट के प्रतिष्ठित ब्लू बर्ड लोगो को आधिकारिक तौर पर एक नए एक्स लोगो से बदल दिया जाएगा।

मस्क ने ट्वीट किया, “और जल्द ही हम ट्विटर ब्रांड और धीरे-धीरे सभी पक्षियों को अलविदा कह देंगे।”

“X” लोगो micro-blogging platform को चीन के wechat की तर्ज पर तैयार किए गए “Everything app” में बनाने के बड़े प्रयास का एक हिस्सा है, messaging app जो अपने उपयोगकर्ताओं को भुगतान से लेकर उड़ानें और होटल बुक करने की क्षमता तक सब कुछ करने की अनुमति देता है। पिछले साल, musk ने कथित तौर पर ट्विटर कर्मचारियों से कहा था कि वह ट्विटर को वीचैट में बदलना चाहते हैं। उन्होंने कहा, “चीन के बाहर कोई वीचैट समकक्ष नहीं है।” “आप मूल रूप से चीन में WeChat पर रहते हैं। अगर हम इसे ट्विटर के साथ दोबारा बना सकें, तो हमें बड़ी सफलता मिलेगी।”

अब Twitter नहीं X

X की मुख्य कार्यकारी लिंडा याकारिनो ने रविवार को X के लिए एक दृष्टिकोण रखा। एक ट्वीट में, उन्होंने कहा कि व्यवसाय कृत्रिम बुद्धिमत्ता से संचालित होगा और “audio, video, messaging, payment/banking में केंद्रित” होगा।

अक्टूबर में मस्क द्वारा microblogging platform को 44 बिलियन डॉलर में खरीदने के बाद से Twitter पर दबाव बढ़ गया है। कंपनी ने कार्यबल में कटौती की है, लागत में कटौती की है और नीति में बदलाव किए हैं जिससे उपयोगकर्ता और विज्ञापनदाता दोनों निराश हैं।

meta के Twitter प्रतिस्पर्धी, थ्रेड्स के हालिया लॉन्च ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर दबाव बढ़ा दिया है। अपने लॉन्च पर, थ्रेड्स ने लाखों उपयोगकर्ताओं को आकर्षित किया है। ट्विटर ने मेटा पर मुकदमा करने की धमकी देते हुए आरोप लगाया है कि उसने अपना मैसेजिंग ऐप बनाते समय कंपनी के व्यापार रहस्य चुराए थे।

READ MORE-Oppenheimer: Indian were not happy with the adult scene in movie! Said it is a direct attack on ‘Hinduism’

Leave a Reply