You are currently viewing Maruti Swift 2024 के न्यू चमकते हुए मॉडल ने टोयोटा को किया पीछे शानदार फीचर्स और सस्ते कीमत से फिदा हो गए ग्राहक.!
Maruti Swift 2024

Maruti Swift 2024 के न्यू चमकते हुए मॉडल ने टोयोटा को किया पीछे शानदार फीचर्स और सस्ते कीमत से फिदा हो गए ग्राहक.!

Maruti Suzuki की ओर से बहुत ही जल्द स्विफ्ट 2024 को लॉन्च करने लगा हुआ है।  New Swift आने से पहले इसमें देखने को हमको मिल रहे हैं बेहतरीन क्वालिटी के फीचर्स जो किया अपने पुराने मॉडल से ज्यादा बेहतरीन परफॉर्मेंस कर रहा है।  चलिए दोस्तों जानते हैं इसमें कितने दमदार इंजन और बेस्ट क्वालिटी के फीचर्स मिल रहे हैं, आप सबको बता दो की मारुति सुजुकी की यह न्यू मॉडल स्विफ्ट 2024 माइलेज के मामले में काफी ज्यादा बेहतर परफॉर्मेंस कर रही है। 

वहीं पर इसमें हमें बेहतरीन और दमदार इंजन देखने को मिल सकता है साथ ही माइलेज के साथ इसमें हमें टॉप क्वालिटी की डिस्प्ले फीचर्स देखने को मिल सकते हैं, अफवाहें द्वारा खबर मिली है, कि मारुति की लॉन्च डेट बहुत ही जल्द आने वाली है चलिए दोस्तों इसकी हम कुछ लीक हुए स्पेसिफिकेशन के बारे में जान लेते हैं। 

Maruti Swift 2024 के फीचर्स

Fuel TypePetrol
Engine Displacement1198 cc
No. of Cylinders4
Transmission TypeManual
Body TypeHatchback

दोस्तों मारुति सुजुकी के इस न्यू मॉडल स्विफ्ट कि हम न्यू फीचर्स के बारे में बात करें तो अफवाहें द्वारा खबर निकल कर आई है, कि दोस्तों यह गाड़ी 1 लीटर पेट्रोल में 25 किलोमीटर की दूरी तक चलाया जा सकता है, जो की दोस्तों यह अपने पुराने मॉडल से 10 से 20% ज्यादा दूरी तय कर रही है। 

Maruti Swift 2024
Maruti Swift 2024

वहीं पर दोस्तों कंपनी द्वारा इसमें 1.2 लीटर का zed सीरीज माइल्ड हाइब्रिड पेट्रोल इंजन देगी नई स्विफ्ट को तीन सिलेंडर इंजन के साथ लाया जाएगा।  जिसमें दोस्तों हमें 1197 सीसी की माइल्ड हाइब्रिड पेट्रोल इंजन से गाड़ी को तैयार किया गया है, इस पेट्रोल इंजन गाड़ी में हमें 81.6PS की पावर और 112 न्यूटन मीटर का Tark मिलने वाला है।  वहीं पर दोस्तों इस गाड़ी को सिर्फ पांच स्पीड की मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ पेश किया जाएगा जो किया एक शानदार फीचर्स है। 

Maruti Swift 2024 कौन-कौन से होंगे बदलाव

पुरानी जेनरेशन स्विफ्ट के मुकाबले दोस्तों यह नई जनरेशन की स्विफ्ट में हमें कई प्रकार के बदलाव देखने को मिल सकते हैं।   जैसे कि दोस्तों इसमें हमें 1197 सीसी के पावरफुल इंजन को देखने को मिल जाता है, वहीं पर दोस्तों इसकी माइलेज में बढ़ोतरी भी की गई है, जो कि पिछले गाड़ी के मुकाबले या 3 किलोमीटर प्रति लीटर देखने को मिली है। 

Maruti Swift 2024
Maruti Swift 2024

वहीं पर दोस्तों नई स्विफ्ट में हमें तीन सिलेंडर का इंजन देखने को मिल जाता है और पुराने जनरेशन की स्विफ्ट में हमें चार सिलेंडर का इंजन मिलता है, तो आप देख ही सकते हैं कि इसमें हमें कितने प्रकार के अलग-अलग बदलाव देखने को मिल रहे हैं। 

Maruti Swift 2024 लॉन्च डेट

दोस्तों आपको बता दूं कि कंपनी की ओर से अभी कोई इसके बारे में जानकारी नहीं दी गई है लेकिन अफवाहें द्वारा खबर है कि May के महीने में new जनरेशन स्विफ्ट 2024 के बुकिंग की शुरुआत की जा सकती है,और अभी कंपनी की तरफ से इसकी कीमत के बारे में कोई भी जानकारी नहीं दी गई है। 

इसे भी पढ़ें:-

Leave a Reply