You are currently viewing Harley-Davidson Street Bob देखें कैसी है भारतीय सड़कों पर इसकी जबरदस्त परफॉर्मेंस और जाने फुल डिटेल

Harley-Davidson Street Bob देखें कैसी है भारतीय सड़कों पर इसकी जबरदस्त परफॉर्मेंस और जाने फुल डिटेल

भारती बाजारों में लगभग अगस्त 2009 के महीने में Harley-Davidson को मार्केट में लॉन्च किया गया था। और भारतीय बाजारों में जब यह बाइक आई थी तो इसके चर्चे खूब हुए थे। और लोगों ने इस बाइक को जमकर खरीदा था। और फिर काफी लोगों का सपना हो गया था यह गाड़ी खरीदना कंपनी में भी लोगों के सपने को पूरा करने में खूब मदद किया। अपनी शानदार डिजाइनिंग और कांटा परफॉर्मेंस के चलते सुर्खियां बटौरी थी। अगर आपको सच बताऊं तो राइडर इस बाइक को खरीदने के बाद अपने आप में एक बेहतरीन तरीके का उत्साहित होते थे।

Harley-Davidson Street Bob डिजाइन की खूबसूरती

जाहिर सी बात है। किसी भी बाइक की बिक्री उसके डिजाइन और खूबसूरती के के कारण ही होता है। इस बाइक पर डिजाइन डिपार्टमेंट ने काफी मेहनत की है। और इसका परिणाम यह निकला की इस बाइक की डिमांड मार्केट में तेजी से बढ़ने लगी है। आकर्षक हॉरिजॉन्टल LED हेडलाइट, चौड़े हैंडलबार और मौटे टायर्स इसे काफी खूबसूरत बनाता है। और लोगों का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित करता है। इसके अलावा इसमें सबसे आकर्षक 2-1-2 एग्जॉस्ट हैडर्स को लगाए। जो की सांपों की तरह पूरे बाइक पर फैला हुआ है।

Harley-Davidson Street Bob एर्गोनोमिक्स

बाइक की सीट महज 720mm ऊंचाई पर कीगई है। सीट की ऊंचाई कम होने के कारण बाइक की वजन 309 किलोग्राम वजन है। पतले दुबले लोग भी इसे बड़े आराम से संभाल सकते हैं। इसकी सीट का ले आओ की काफी बेहतरीन रखा गया है। लेकिन मैं आपको बता दूं की राइटिंग पोजीशन को अपने में थोड़ा टाइम लग सकता है क्योंकि इसका रीडिंग पोजीशन अन्य बाइकों की तुलना में थोड़ा रखा गया है। इसके साथ ही आगे की ओर फुटपेग और चौड़े ड्रैग स्टाइल बार दिए गए हैं, जिनकी ओर आपको कभी-कभी थोड़ा झुकना पड़ता है।

Harley-Davidson Street Bob के इंजन परफॉर्मेंस को जाने

इस नया में नया Milwaukee Eight 107 motor – अमेरिकन V-twin muscle का 1745cc दिया गया है। यह इंजन 3000rpm पर 145Nm का टॉर्क जनरेट करने के लिए प्रबल होता है। तथा इसे लोग मॉडल इंजन भी कहते हैं।इसमें 4-वाल्व पर सिलेंडर दिए गए हैं। एग्जॉस्ट वाल्व ऑयल-कूल्ड हैं। पारंपरिक अंडरसीट को ऑयल रिजर्वर को इंजन स्पम में एक ऑयल पैन में डंप किया गया है। जब राइडर इस बाइक को चलते हैं। उस समय इंजन द्वारा निकली गई। गर्म हवा को ये इंजन कम करता है।

Harley-Davidson Street Bob देखिए इसके फीचर्स

जब आप इस बाइक को चला रहे होंगे। और किसी मोड़ पर इसे मोड़ेंगे। तो यह बिल्कुल हल्का हो जाता है। और इसका हैंडल आसानी से मुड़ जाएगा। बाइक के फ्रंट में ट्विन डिस्क और 4-पिस्टन कैपिलर्स है। और रियर में सिंगल फ्लोटिंग डिस्क के साथ 2-पिस्टन कैपिलर्स होंगे। ABS स्टैंड दिया गया है इसमें। जिसके चलते आप इस बाइक को 80kmph की रफ्तार पर भी इस भाई को रोक सकते हैं।

Harley-Davidson Street Bob कीमत की जानकारी

कहीं आप भी स्टाइल बाइक का शौकीन रखते हैं। और अपने बजट अनुसार एक बेहतरीन बाइक की खोज में है। जिसका स्टाइलिंग भी धाकड़ हो तथा फीचर माइलेज और एडवांस टेक्नोलॉजी से लैस हो तो आप इस बाइक की तरफ देख सकते हैं। इस बाइक की कीमत 14.59 लाख रुपये (एक्स शोरूम इंडिया) है।

इसे भी पढ़ें:-

Royal Enfield Classic Bobber 350 बाहुबली अंदाज में दे रही है दस्तक देख कीमत और फीचर्स की जानकारी..!

TVS कंपनी की सबसे धाकड़ मॉडल TVS iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर अब नए Ai फीचर्स के साथ, सस्ते कीमत पर उपलब्ध..

Leave a Reply