You are currently viewing Yamaha Aerox 155 एक ही गाड़ी में मिलने वाला है स्कूटर और बाइक का मजा यहां देखें फुल डिटेल रिव्यू

Yamaha Aerox 155 एक ही गाड़ी में मिलने वाला है स्कूटर और बाइक का मजा यहां देखें फुल डिटेल रिव्यू

स्कूटरों की दुनिया में एक नया नाम यामाहा एरोक्स 155 यह एक शानदार स्कूटर है। जो शहरी यातायात के लिए पूर्ण रूप से तैयार किया गया है। और उसमें स्पीड, सुरक्षा और स्टाइल का एक बेहतरीन प्रबंध देखने को मिलेगा। और अब इस फोर स्ट्रोक युग में यामाहा की एफजेड सीरीज और r15 का जलवा बरकरार है। पर स्कूटर सेगमेंट में यामाहा हमेशा पीछे रहा है। लेकिन अब इस सेगमेंट में एक नए सेगमेंट बनाने के लिए कंपनी ने अपना नया Yamaha Aerox 155 हो लॉन्च कर दिया है। तो फिर आइए इस लेख में, हम जानेंगे कि यामाहा एरोक्स 155 क्यों एक शानदार विकल्प है। और क्या वह आपको अपने शहरी यात्राओं के लिए लेना चाहिए या नहीं।

Yamaha Aerox 155 का जाने डिज़ाइन और स्टाइल

यामाहा एरोक्स 155 का डिज़ाइन आकर्षक और स्पोर्टी लुक के साथ तैयार किया गया है। इसकी सुंदरता को देखते ही आपका ध्यान इस पर आकर्षित हो जाता है। इसमें LED हेडलाइट्स, डिजिटल मीटर, और स्पोर्टी डिज़ाइन शामिल हैं। जो इसे मुख्य रूप से बाकी स्कूटर की तुलना में अलग बनाता है। 1750 रुपए आपको ज्यादा देने होंगे। क्योंकि फ्रंट से दिखने में यह काफी आकर्षक नजर आता है। और ऊपर की तरफ दिए गया छोटा शील्ड इसे काफी स्पोर्टी लुक में बनता है। जैसे आपने एफजेड सीरीज की बॉक्स में देखा होगा। साइड से देखते हैं तो यह आप समझ नहीं पाएंगे कि आखिर यह क्या है।

Yamaha Aerox 155 जाने इसका इंजन परफॉर्मेंस

यामाहा एरोक्स 155 में अनेक फीचर्स शामिल हैं। जो इसे अन्य स्कूटरों से अलग बनाती हैं। इसमें 155cc का इंजन है। जो बहुत ही पावरफुल तथा अच्छा परफॉर्मेंस वाला है। और शहरी सड़कों पर अच्छा प्रदर्शन करता है। इसके अलावा, इसमें ABS ब्रेकिंग सिस्टम, व्यापक स्टोरेज स्पेस, और स्मार्ट की-लेस एंट्री जैसी तकनीकी विशेषताएं भी हैं। इसके साइड में रेडिएटर भी मिलता है। जो की लिक्विड कूलिंग सिस्टम के साथ आता है। इस इंजन की एक खास बात यह है। कि आपको भरपूर पावर मिल जाता है। और इसकी टॉप स्पीड 110 किलोमीटर से भी ज्यादा होती है। यानी आप इसे 115 किलोमीटर की रफ्तार से शहरी सड़कों पर दौड़ा सकते हैं।

Yamaha Aerox 155 का शानदार फीचर्स

जब आप इस मोटरसाइकिल को चलाते हैं। या फिर इस पर बैठते है। तो इसमें आपको काफी आरामदायक महसूस होता है। और इसके अलावा आपको एक छोटा सा बॉक्स मिल जाता है। इसमें 12V की चार्जिंग सॉकेट मिलता है। मेरा मानना यह है कि इसमें USB चार्जिंग जैसी सुविधा को देना चाहिए। तथा इसके अलावा फ्रंट ट्विन एलइडी हेडलैंप और रियल में भी एलईडी लाइट आपको देखने को मिलेगा। तो वहीं इंडिकेटर एलईडी आपको नहीं मिलने वाला है। हालांकि, एक्सेसरीज के तौर पर आप LED इंडीकेटर्स लगवा सकते हैं।

Yamaha Aerox 155 को लेना चाहिए या नहीं

लेकिन जैसे ही आप इसकी राइट पर निकलते हैं। तो आप इसकी परफॉर्मेंस के आगे उसके सभी नेगेटिव पॉइंट्स को भूल जाएंगे। काफी व्यावहारिक और बेहतरीन चलने वाला स्कूटर है। और Yamaha Aerox 155 में आपको कई सारे नेगेटिव पॉइंट देखने को मिल सकते हैं। अगर पूर्ण रूप से बात करें तो इस स्कूटर को उन लोगों के लिए तैयार किया गया है। जो लोग बाइक के काफी ज्यादा शौकीन होते हैं तथा बाइक में गैर होने के कारण उसे खरीदने नहीं है तो वह लोग किस स्कूटर को खरीद सकते हैं।

Yamaha Aerox 155 कीमत की जानकारी

भारतीय बाजारों में Yamaha Aerox 155 की कीमत 1,47,600 से शुरू होती है। वहीं इसकी कीमत 1,50,600 रुपए तक जाती है। अगर आप भी बाइक के हैं बहुत बड़े शौकीन लेकिन गैर होने के कारण भाई को नहीं खरीदते हैं तो आप इस स्कूटर को जरूर कर दें क्योंकि जब आप इसे चलाएंगे तो बाइक और स्कूटर का दोनों अनुभव उठा पाएंगे।

इसे भी पढ़े

Aprilia RS 457 sportsbike: अपने 457CC powerfull engine के साथ KTM RC 390 को धराशाही कर फेकेगी

2024 Toyota Century: जापानी Rolls Royce, मात्रा 1.41 करोड़ रूपए में!

Ktm को मार्केट से भगाने आ गई Tvs Apache RTR 310! किमत रख दी बहुत ही कम

Leave a Reply